जानिये दोस्तों को अपनी शादी-शुदा जिंदगी की प्रॉब्लम्स क्यों नहीं बतानी चाहिये | Jaaniye dosto ko apni married life ki problems kyon nahi batani chahiye.

जानिये दोस्तों को अपनी शादी-शुदा जिंदगी की प्रॉब्लम्स क्यों नहीं बतानी चाहिये | Jaaniye dosto ko apni married life ki problems kyon nahi batani chahiye.

married life – क्या अपनी रिलेशनशिप की समस्याओं के बारे में अपने दोस्तों से बातें शेयर करना सही है? बिलकुल नहीं। हम आपको बताते हैं कि जब आप अपनी शादीशुदा ज़िन्दगी की समस्याएं लोगों से बांटते हैं तो क्या होता है।

क्या अपनी रिलेशनशिप की समस्याओं के बारे में अपने दोस्तों से बातें शेयर करना सही है? बिलकुल नहीं। हम आपको बताते हैं कि जब आप अपनी शादीशुदा ज़िन्दगी की समस्याएं लोगों से बांटते हैं तो क्या होता है।

रिश्ते जितने ज्यादा सुलझे हुए हों उतना ही अच्छा है। ज़रूरी नहीं है कि आप अपनी और अपने पार्टनर की हर बात लोगों से शेयर करें, चाहे अपनी मोहब्बत का बढ़-चढ़ कर बखान करना हो या अपने पार्टनर की बुराई।

अगर आप अपनी ज़िन्दगी और अपने रिश्ते के हर खुशनुमा पल का ज़िक्र अपने दोस्तों से करते हैं तो हो सकता है कि लोग आपकी खुशियों से जलने लगें। उसी तरह अपने रिश्तों की कमजोरियां बांटने से आप लोगों के मज़ाक का पात्र बन सकते हैं। married life

CLICK HERE TO READ: जरूर आजमाए कुछ नुस्खे गहरी नींद के लिए

CLICK HERE TO READ: जानिये सलाद खाना क्यों है ज़रूरी और कैसे ये आपको बीमारियों से दूर् रखता है

ये कुछ बातें हैं जो आपको अपने दोस्तों से कभी भी शेयर नहीं करनी चाहिए:

आपको अपने दोस्तों से अपनी सेक्स लाइफ से जुड़ी बातें कभी शेयर नहीं करनी चाहिए। सोचिए, अगर आपके पार्टनर को पता चलेगा तो उन्हें कितनी शर्मिंदगी महसूस होगी। आपके दोस्तों को ये जानने की कोई ज़रुरत नहीं है कि आपके पार्टनर का बिस्तर पर प्रदर्शन कैसा है।

कई बार पार्टनर से लड़ाई हो जाने के बाद आपको मन करता है कि अपनी तकलीफ किसी से बांट लें। आप चाहते हैं कि अपने दिल की भड़ास किसी के सामने निकाल दें। लेकिन ये सही नहीं होगा। कई बार आपके दोस्त आपकी बातों की वजह से आपके पार्टनर के बारे में गलत राय बना लेंगे और आपका रिश्ता सबके सामने एक तमाशा बन जायेगा।

अगर आपके पार्टनर आर्थिक रूप से स्थिर नहीं है तो ज़रूरी है कि आप खुद उनसे इस बारे में बात करें और इस परिस्थिति से निकलने में उनकी मदद करें। लेकिन अगर आप अपने दोस्तों के बीच उनका मज़ाक उड़ायेंगे तो ये आपके रिश्ते के लिए बहुत नुकसानदायक है। साथ ही, ये हरकत आपको अच्छे इंसानों की श्रेणी से दूर कर देती है।

अगर आप अपने रिश्ते में किसी मुश्किल दौर से गुज़र रहे हैं तो अपने माता-पिता या भाई-बहन से आप ये बात शेयर कर सकते हैं लेकिन दोस्तों को इन मामलों से अलग रखने में ही भलाई है क्योंकि आपके दोस्त अक्सर आपको रिश्ता तोड़ने को ही कहेंगे। married life

यह भी पढ़ें :- हर रोज़ सुबह यह काम करने से होगी 1 महीने में 10 किलो चर्बी कम

 

अगर आपके पार्टनर का उनके पिछले रिश्ते में तलाक़ हुआ है या पिछले किसी रिश्ते में उनका ब्रेकअप हुआ है तो ये बात आप अपने दोस्तों से दूर ही रखें। हो सकता है आपके दोस्त आपको आपके पार्टनर और उनके पिछले रिश्तों को लेकर भड़का दें।

अगर आपको आपके पार्टनर से कोई समस्या या शिकायत है तो इस बारे में सीधे उनसे बात करें। अगर आप इस बारे में अपने दोस्तों को बताएँगे तो आपके दोस्त आपको इस रिश्ते को ख़त्म करने की बात कहेंगे। हो सकता है इस वजह से आप किसी ऐसे इंसान को खो दें जो आपसे बहुत प्यार करता है।

gharelu nuskhe, married life ,dadi maa ke nuskhe, desi nuskhe, dadi maa ke nuskhe in hindi,gharelu nukshe in hindi, married life

Admin

Share
Published by
Admin

Recent Posts

Mota Hone Ki Tips In Hindi | वजन बढ़ाने के घरेलू उपाय, मोटा होने के उपाय जानिए

आपने अक्सर लोगों को सुना होगा कि वे अपने बढ़ते हुए वजन (मोटापे) से परेशान…

6 years ago

Gharelu Nuskhe For Face Glow – घरेलू उपाय निखरी त्वचा पाने के लिए ( 10 देसी नुस्खे )

कहते हैं आपका चेहरा (face) आपके व्यक्तित्व (personality) का दर्पण (mirror) होता है. आपके चेहरे…

6 years ago

Health Tips For Pregnant Ladies in Hindi – प्रेगनेंसी टिप्स

माँ बनना एक स्त्री के जीवन के महत्वपूर्ण पड़ावों में से एक है. सम्भवतः मातृत्व…

6 years ago

1 Year Baby Care Tips In Hindi – शिशु की त्वचा का कैसे रखे ख़याल – बच्चों की देखभाल

किसी भी दम्पति का दाम्पत्य जीवन तब तक अधूरा है जब तक उन्हें संतान-सुख की…

6 years ago

Body Health Tips In Hindi Language – स्वस्थ रहने के लिए उपाय

एक अच्छा स्वास्थ्य सुखी जीवन का आधार है. कहा भी गया है - "Health is…

6 years ago

बालों की केयर, टिप्स इन हिंदी (Balo Ki Care Tips In Hindi – Top 20 Hair Care Tips) – टॉप 20 हेयर केयर टिप्स

किसी भी स्त्री की खूबसूरती तब तक अधूरी है जब तक उसके बाल स्वस्थ (healthy),…

6 years ago