9 Aise Healthy Food Jo Kabhi Kharab Nahi Hota – ऐसा सेहतमंद भोजन जो कभी नहीं होता खराब

9 Aise Healthy Food Jo Kabhi Kharab Nahi Hota – ऐसा सेहतमंद भोजन जो कभी नहीं होता खराब

Healthy Food- अक्‍सर (mostly) आप खाने वाली चीजों के लिये कहते हैं कि कुछ दिन बाद (after few days) खाया तो ये खराब हो गया। क्‍या आप को पता है कि कुछ ऐसी चीजे (few things) भी हैं जो कभी खराब नहीं होती हैं। उनमें से व्‍हाइट राइस (white rice) भी एक है। अब आप सोच रहे होंगे कि हम मजाक (we are joking) कर रहे हैं पर सच यहीं है। हम आप को आज कुछ ऐसे खाने की चीजों (eating products) के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी खराब (which never gone bad) नहीं होती हैं। आप सालों बाद भी आसानी (can use easily after ages) से इनका प्रयोग कर सकते हैं।

Body Health Tips In Hindi Language – स्वस्थ रहने के लिए उपाय

यह भी पढ़ें :- फलों व सब्जियों के सेवन में कमी से होती है यह लाइलाज बीमारियाँ

1- व्हाइट राइस– White Rice

सफेद चावल कभी खराब (never get bad) नहीं होता है। चावल को अगर ऑक्‍सीजन फ्री कंटेनर (oxygen free container) में भी रखा जाये तो वो 30 सालों तक वैसा ही रहेगा।

2- शहद– Honey

शहद खाने का ऐसा पदार्थ (product) है जो खराब नहीं होता है। शहद में एक और खासियत (specialty) होती है। अगर शहद में कुछ गिर जाये तो वो कभी (never get bad) खराब नहीं होता है।

3- नमक – Salt

खाने के मामले में नमक (Salt is one of thing) ऐसी चीज है जो सालों साल तक जस की तस (remains same) रहती हैं। नमक को कहीं भी रख दिया जाये वो खराब नहीं (never) होता है।

4- सोया सॉस Soya Sauce

सोया सॉस एक ऐसी चीज (thing) है जो सालो तक खराब नहीं होती है। इसे लंबे समय तक स्‍टोर (store) कर के रखा जा सकता है। इसके बाद भी (never get bad) ये खराब नहीं होगा।

5- चीनी – Sugar

चीनी को एयरटाइट डब्‍बों (airtight box) में कर के रखने से वो हमेशा वैसी (always remain same) ही बनी रहेगी। कभी खराब नहीं होगी। चीनी हमेशा मॉशचर की वजह से खराब होती है।

6- ड्राई बीन्– Dry Beans.

1 रिसर्च. (research) के अनुसार चावल 30 सालों तक खराब नहीं होता है। क्‍या आप को पता है कि ड्राई बीन्‍स. (dry beans) भी कभी खराब नहीं होते हैं।

7- शुद्ध मेपल सिरप Pure Maple Syrup.

चावल, बीन्‍स, शहद और चीनी की तरह ही मेपल सिरप. (maple syrup) भी कभी खराब नहीं होता है। ये कई सालों. (can use for long time) तक प्रयोग के लायक होता है।

यह भी पढ़ें :- 9 Diets Immune System badhane ke liye

8- पाउडर्ड मिल् Powder Milk.

इसका टेस्‍ट तो दूध. (taste like milk) जैसा ही होता है। पाउडर्ड मिल्‍क फ्रेश मिल्‍क से. (better than fresh milk) ज्‍यादा अच्‍छा होता है। इसे आप कहीं भी और कभी भी स्‍टोर. (you can store it too) कर सकते हैं।

9- शराब– Alcohol.

शराब एक ऐसी चीज है जिसके बारे में कहा जाता है कि वो जितने. (older wine is good in taste) साल पुरानी होती है उतनी ही अच्‍छी होती है। शराब. (alcohol) कभी खराब नहीं होती है।

घरेलू नुस्खे , home remedies in hindi, herbal medicine in hindi, natural remedies in hindi. Healthy Food, alternative medicine in hindi, natural medicine in hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *