अब अपनी अंगुलियों से जाने अपना या किसी दूसरे की नेचर | Ab apni ungliyon se jaane apna ya kisi doosre ki nature

अब अपनी अंगुलियों से जाने अपना या किसी दूसरे की नेचर | Ab apni ungliyon se jaane apna ya kisi doosre ki nature

अब अपनी अंगुलियों से जाने अपना या किसी दूसरे की नेचर

इंसान में सबसे निराली बात उसकी जिज्ञासा (curiosity) होती है। हम सभी जिज्ञासा के कारण ही हर बात को जानने की इच्‍छा रखते हैं और कुरेदते रहते हैं। कई बार हम अपने ही बारे में अपने आप से जानना (Want to know from our-self) चाहते हैं। हाथ की रेखाओं को पढ़वाते (hand reading) हैं, माथे को रीड (forehead reading) करवाते हैं और न जाने क्‍या-क्‍या।

खैर…. जब आप अपने बारे में जानने के इतने ही इच्‍छुक हैं तो क्‍या आपको मालूम है कि आपके हाथों की उंगलियां भी आपकी पर्सनालिटी (fingers of your hand tell about your personality) के बारे में बताती हैं। हस्‍तरेखा पढ़ने वाले लोगों के अनुसार, व्‍यक्ति की प्रकृति (nature), उसकी उंगुलियों के आकार से स्‍पष्‍ट (size and design of the fingers) हो जाती है। सिर्फ तर्जनी ही किसी व्‍यक्ति के नेचर के बारे में (index finger can tell everything about nature) सबकुछ बता सकती है।

जानिये 10 बहुत ही सरल नुस्खे खुश रहने के लिए

Sexual Desires Womens Want to Fulfil on Bed

  1. अगर किसी व्‍यक्ति की तर्जनी, बाकी की मध्‍य उंगलियों की बराबर लम्‍बाई (index finger and middle finger is same in height) की है तो व्‍यक्ति बहुत हावी होने वाला होता है। वह दंभपूर्ण और अंहकारी (highly attitude) होता है और अपने आगे किसी की नहीं चलने देता।
  2. अगर तर्जनी, मध्यिमा से बड़ी है तो (bigger than middle finger) ऐसे लोग अंहकारी होते हैं और अपने आपको सर्वोच्‍च (they think they are the best) मानते हैं।
  3. अगर तर्जनी, मध्यिमा से छोटी होती है तो (small than middle finger) व्‍यक्ति बहुत महत्‍वाकांक्षी (ambitious person) होता है। उसे किसी नए काम में भी खुशी नहीं होती है।
  4. अगर तर्जनी, अनामिका (bigger than ring finger) से लम्‍बी होती है तो ऐसा इंसान महत्‍वाकांक्षी (ambitious person) होता है, उसे हर काम में उत्‍सह नजर (excited in every work) आता है और कई बार हड़बड़ाहट में वह काम बिगाड़ भी लेता है।
  5. अगर तर्जनी, अनामिका के बराबर होती है तो ऐसा व्‍यक्ति बहुत धन कमाता है (makes good money) और समाज में उसका सम्‍मान (respect everywhere) होता है।
  6. अगर तर्जनी, अनामिका से छोटी होती है तो ऐसा व्‍यक्ति हर स्थिति में शांत (calm person) रहता है और उसका भाग्‍य अच्‍छा (very lucky in life) होता है।
  7. अगर छोटी उंगली, तर्जनी के नाखून तक पहुँचती है तो ऐसा व्‍यक्ति धनवान (rich person) होता है या अच्‍छा लेखक व अभिनेता (write or actor) होता है।
  8. अगर तर्जनी और छोटी उंगली बराबर हो तो ऐसे लोग बुद्धिमान (sharp minded) होते हैं और योजनाएं अच्‍छी बना लेते (can make good plans) हैं। इनमें तख्‍तापलट करने की क्षमता होती है।
  9. अगर तर्जनी, लम्‍बी, पतली और सही आकार में होती है तो व्‍यक्ति भाग्‍यशाली (very lucky person) होता है।

gharelu nuskhe, अंगुलियों से जाने, Body Language tips in hindi, personality development in hindi, attitude status in hindi, अंगुलियों से जाने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *