क्या कहती है आपके घर की रुकी हुई दीवार घड़ी आप से | Kya kehti hai aapke ghar ki ruki hui wall clock aap se.

Ajab Gajab/ Rochak Baatein/ Facts in Hindi General Baatein/ Jaroori Baatein Tantra Mantra- Jadu Tona Ke Nuskhe

क्या कहती है आपके घर की रुकी हुई दीवार घड़ी आप से | Kya kehti hai aapke ghar ki ruki hui wall clock aap se.

 

क्या एक बंद पड़ी घडी आपके दुर्भाग्य का कारण (can be a reason of your bad luck) बन सकती है? यह बात सच्ची है या झूठी? किसी दिन दीवार पर टंगी घड़ी वक्त ना बताए तो उसका सैल तुरंत बदल (change the cell suddenly) दिया जाता है। आप  सोचते रह जाते हैं कि एक सैल को बदलने के लिए इतनी जल्दबाज़ी (why hurry in changing a cell) क्यों दिखाई गई। क्या देरी से हमारे घर में कोई तूफान आ जाएगा? क्या घडी का वक्त किसी की सांसों से जुडा हुआ है? कुछ लोग बंद घडी को अशुभ (unlucky) मानते हैं। फिर चाहे वह घडी दीवार पर टंगी (wall clock) हो या कलाई पर (wrist watch) बंधी।

CLICK HERE TO READ: सावधान कहीं आपके साथ भी तो ऐसा नही हो रहा ?

CLICK HERE TO READ: एसिडिटी को ठीक या काबू करने वाले नुस्खे

इन्हीं बातों के आधार पर हमने एक सूची तैयार की है। बंद घडी के साथ जुडे इन वहमों पर एक नज़र डालें जानिये

1 पैरा-साइकालजिस्ट (para-psychologist) का मानना है कि टूटी हुई घडी (broken wall clock) दुर्भाग्य व असफलता का प्रतीक होती है।

2 माना जाता है कि घडी बनाते वक्त घडी साज उसमें अपनी जान डालता है (giving life to clock) और जब घडी टूटती है तो माना जाता है कि वह व्यक्ति अपने अंतिम समय (person is on its last time) के निकट पहुंच चुका है।

3 पुराने जमाने में, यह माना जाता था कि घर में पड़ी बंद घडी को ठीक ना करने पर परिवार में किसी की मृत्यु (death in a house if watch not repaired) हो सकती है। इस अंधविश्वास को कुछ फिल्मों (shown this in few movies too) में भी दिखाया गया है। अब पता चला कि लोग बंद घडी से इतना क्यों डरते (why people afraid of this) हैं।

4 हालांकि आज घरों में घंटाघडियां नहीं हैं। पर एक दौर में लोग इसकी आवाज़ से ही समय का अंदाजा (guess from the temple clocks) लगा लेते थे। यदि आपके घर के किसी कोने में चुपचाप पड़ी घंटाघडी अचानक से बजने (sudden ring) लग जाए तो समझ जाएं कि कोई जल्द ही परलोग सिधारने वाला है। यह तो वाकेहि बहुत डरावनी (very dangerous) बात है!

5 जैसे कि हम सब जान चुके हैं कि बंद घडी घर में मनहूसियत को फैलाती है और इस वजह से लोग अपनी बंद घडियों (stopped clocks) को जल्द ठीक करते हैं। यह बात कितनी सच है हमें नहीं पता। परंतु हैरानी की बात यह है कि आज भी लोग ऐसी बातों पर यकीन (people still believes these things) करते हैं।

gharelu nuskhe, dadi maa ke nuskhe, desi nuskhe, dadi maa ke nuskhe in hindi,gharelu nukshe in hindi, Gazabpost, dunya news, अजब गज़ब

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *