जानिये सुबह के समय शारीरिक सम्बन्ध बनाने से आपके शरीर और दिमाग को क्या क्या फायदा होता है Jaaniye subah ke samay physical relation banaane se aapke shareer aur dimaag ko kya kya fayde hote hai.

Sexual Problems - Napunsakta ke Nuskhe

जानिये सुबह के समय शारीरिक सम्बन्ध बनाने से आपके शरीर और दिमाग को क्या क्या फायदा होता है | Jaaniye subah ke samay physical relation banaane se aapke shareer aur dimaag ko kya kya fayde hote hai.

फ़र्ज़ करिए कि आप ऑफिस (office) से घर देर से आये। आप और आपके पार्टनर (partner) दिन भर की भाग-दौड़ से थक कर चूर हो चुके हैं। चाहे सेक्स का कितना भी मन क्यों ना हो, थकान इतनी हो जाती है कि हिम्मत (no power left) ही नहीं पड़ती। ऐसे परिदृश्य आजकल लगभग हर दंपत्ति के (this situation is happening with most of the couple) सामने आते हैं। काम का इतना बोझ और इतनी तनाव भरी ज़िन्दगी (word load and stress) इसके लिए ज़िम्मेदार है। यहां तक कि आकड़े भी बताते हैं कि कामकाजी दंपत्ति शारीरिक सम्बन्ध (working employee couple love life is worst) इसलिए नहीं करते क्योंकि वो अपने काम से बहुत थक चुके होते हैं। तो क्यों ना आप शारीरिक सम्बन्ध बनाये? ये सच है कि सुबह भी आप और आपके पार्टनर ऑफिस जाने की तैयारी में बहुत व्यस्त (busy in morning for office or work) होते हैं जिस वजह से आपको नाश्ते तक का वक़्त तो मिल नहीं पाता, शारीरिक सम्बन्ध तो बहुत दूर की बात है। लेकिन हाल में हुई कुछ खोजें बताती हैं कि सुबह के समय शारीरिक सम्बन्ध आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद (morning romance is very healthy for you) होता है। तो अब आपको समय तो निकालना ही पड़ेगा।

CLICK HERE TO READ: जानिये लड़कियों की इसी आदत पर आखिर क्यों मरते हैं लड़के

CLICK HERE TO READ: लड़कियों की यही बातें लड़कों को नाराज करती है और दिलाती हैं गुस्सा

ये रहे सुबह के समय शारीरिक सम्बन्ध से होने वाले कुछ फायदे : here is the list of benefits of physical relation in the morning

1। शारीरिक सम्बन्ध की इच्छा में वृद्धि- Growth in love life: सुबह आप तरोताजा होते हैं (fresh in the morning) इसीलिए शारीरिक सम्बन्ध का आनंद भी अपने चरम (enjoyment of physical relation on the peak) पर होता है। इस कारण जननागों में रक्त का संचार भी स्वस्थ होता है (improves blood circulation) और आपकी शारीरिक सम्बन्ध की इच्छा बढती है।

2। चमकदार त्वचा- Shiny Skin: शारीरिक सम्बन्ध के कारण शरीर में एस्ट्रोजन (estrogen) नाम के हॉर्मोन (hormone) का स्राव बढ़ जाता है जिस कारण महिलाओं की त्वचा स्वस्थ और चमकदार (healthy and shiny skin) हो जाती है।

3। दिल के दौरे से बचाव – Safety from Heart Attack: सुबह के समय शारीरिक सम्बन्ध आपके रक्तचाप को बहुत हद तक कम कर देता है (reduce blood pressure) और जब आपका रक्तचाप नियंत्रित रहता है तो दिल का दौरा पड़ने की सम्भावना (possibility of heart attack reduces) भी कम हो जाती है।

4। अवसाद का इलाज – treatment of Depression: एक शोध में पाया गया है (one research says) कि यदि आप सुबह देर तक शारीरिक सम्बन्ध का आनंद लेते हैं तो मस्तिष्क में ऑक्सीटोसिन नाम का हॉर्मोन (Oxycontin hormone in brain) स्रावित होता है जो अवसाद कम करने में मदद (helps in reducing depression) करता है।

5। आघात से बचाव- paralysis: चूंकि सुबह के समय शारीरिक सम्बन्ध से आपका रक्तचाप घटता है (physical relation in the morning reduces blood pressure) और आपकी धमनियों को पतला करता है, अतः आघात का खतरा भी कम (less chances of paralysis) हो जाता है।

6। प्रतिरोधक क्षमता में सुधार- Strong immune system: सुबह शारीरिक सम्बन्ध से शरीर में इम्मुनोग्लोबुलिन A बनने की मात्र में वृद्धि (growth) होती है जिससे आपकी प्रतिरोधक क्षमता बढती है (increase immune power) और आपका शरीर बीमारियों से डटकर लड़ पाता है।

7। वज़न कम करने में सहायक- Helpful in reducing weight: सुबह शारीरिक सम्बन्ध करने से एक बार में करीब 300 कैलोरी खर्च (spend 300 calories) होती हैं जो आपके वज़न को घटाने में सहायता (helpful in reducing weight) करती है।

gharelu nuskhe, dadi maa ke nuskhe, desi nuskhe, dadi maa ke nuskhe in hindi,gharelu nukshe in hindi

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *