जानिये लड़कियों की यह बात जिन्हे लड़के एक नजर में ही पहचान जाते हैं | Jaaniye ladkiyon ki yeh baat jinhe ladke ek nazar mein hi pehchana jaate hai.

जानिये लड़कियों की यह बात जिन्हे लड़के एक नजर में ही पहचान जाते हैं | Jaaniye ladkiyon ki yeh baat jinhe ladke ek nazar mein hi pehchana jaate hai.

 

कुछ ऐसे लड़के होते है जो लड़की को पहली नजर में देखकर ही उसे पहचान (know the girl in first sight) जाते है। उसे शादी के लिए प्रोपोज (propose her for marriage) कर देते है। वहीं कुछ लड़के होते है जो लड़की के साथ डेट (dating the girl) करके भी उसके साथ शादी नहीं (but not marrying her) करते। टाइम पास करते है। हाल ही में हुए शोध से बात सामने आई है कि (one research says that) लड़के मैरिज मटेरियल (marriage material girl) के बारे में झट से पहचान जाते है। क्या है मैरिज मटेरियल? आइए जानते है (lets know this)।  

यह भी पढ़ें :- जानिये खाने से पहले उसके चारों तरफ आखिर क्यों छिड़कते हैं पानी

यह भी पढ़ें :- अगर आप मरते दम तक फिट और फाइन रहना चाहते हो तो करे यह 3 काम, निरोगी काया धन से अधिक महत्वपूर्ण है

SEMrush

जब कोई लड़का लड़की का पहली बार चेहरा देखता है तो वह झट से समझ लेता है कि यह लड़की उसके साथ लॉन्ग रिलेशनशिप (long relationship) में रहेगी या नहीं। जी हां, ब्रिटिश जरनल ऑफ साइकोलॉजी (British general of psychology) में प्रकाशित सर्वे (survey) में बताया गया कि लड़के ऐसी लड़कियों को मैरिज मटेरियल नहीं मानते, जो देखने में बहुत खूबसूरत और आकर्षक (beautiful and attractive) होती हैं। साथ ही जिनका चेहरा ज्यादा फेमिनिन और जबड़ा छोटा, गाल भरे-भरे हो। उनके साथ ज्यादातर लड़के टाइम पास (most of the boys do time pass with them) ही करते हैं।

लड़के ऐसी लड़कियों को शादी के लिए प्रोपोज (propose) करते हैं जो देखने में साधारण और कम आकर्षक (simple and less attractive) होती है। लड़कों का मानना है कि ऐसी लड़कियां सामान्य दिखने वाली लड़कियों के मुकाबले में रिलेशनशिप को लेकर कम गंभीर (less serious about relationship) होती है। ऐसी लड़कियों के लिए किसी का साथ कभी भी कहीं भी छोड़ना आसान होता है।

gharelu nuskhe, dadi maa ke nuskhe, desi nuskhe, dadi maa ke nuskhe in hindi,gharelu nukshe in hindi,Body Language tips in hindi, personality development in hindi, attitude status in hindi

Loading...

Loading...
, , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *