भगवान का पुरुषों के लिए वरदान है सर्दियों में गाजर , Bhagwan ka purusho ke liye vardaan hai sardiyo mein gaajar

Sabjiyo ke Nuskhe

भगवान का पुरुषों के लिए वरदान है सर्दियों में गाजर | Bhagwan ka purusho ke liye vardaan hai sardiyo mein gaajar

 

सदा काम करते रहने से शारीर क्षीण (weak) होता रहता है, इस क्षीणता कि पूर्ति गाजर में निहित (carrot backs your body energy) तत्वों से पूरी हो जाती है, और रोग अनायास ही दूर हो जाते हैं, गाजर का रस पाचन संस्थान को मज़बूत (make digestion system stronger) बनाता है, मल में दुर्गन्ध और विषैले जीवाणुओं को नष्ट करता है।

गाजर के गूदे में सख्त लम्बी ककड़ी होती है, जिसे गाजर कि हड्डी (bone) भी कहते है, इसमें बीटा कैरोटिन नामक औषधीय तत्व पाया जाता है, यह कैंसर पर नियंत्रण करने में बहुत उपयोगी (very helpful in controlling cancer) है, लम्बी बीमारी भोगने के बाद उसकी क्षतिपूर्ति करने में गाजर का रस बहुत ही प्रभावकारी (Carrot juice is very effective) है, इससे रोगी चुस्त, ताजगी से भरपूर और शक्तिशाली बनता है।

गाजर में दूध के समान गुण पाए जाते हैं, दूध ना मिलने पर गाजर का रस नित्य पीकर (drink carrot juice regularly) दूध कि कमी और दूध से मिलने वाले पोषक तत्व प्राप्त किये जा सकते हैं।

CLICK HERE TO READ: यह 10 घरेलू कफ सीरप खांसी से तुरंत राहत दिलाए

पुरुषों के लिए वरदान है गाजर:

गाजर पुरुषों के लिए वरदान है, यह वीर्यवर्धक है, गाजर पौरुष शक्ति को बढ़ाती है (it increases men power) तथा वीर्य को गाढ़ा करता है, गाजर सर्दी के मौसम (comes in winter season) में आती है, सर्दियों में यह पुरुषों के लिए प्रकृति का विशेष उपहार (special natural gift) है. आज कल तो हर मौसम में ही सब्जियों को प्राप्त किया जा सकता है. दम्पति के मिलन के लिए सर्दी का मौसम ही सबसे सुहावना होता है,

गाजर का नित्य सेवन करने से आप विवाहित जीवन के आनंद को अच्छे से भोग (enjoy married life happily) सकते है. कुल मिलाकर गाजर नपुंसकता, सम्भोग के समय बढाने (increase sexual power, strength and stamina) से लेकर वीर्य और शुक्राणुओं को बढाने में बहुत ही कारगर है।

CLICK HERE TO READ: कद बढाने के लिए कुछ नुस्खे | height badane ke liye kuch nuskhe

CLICK HERE TO READ: Jaaniye kitne prakaar ke hote hai Dil ke Rog aur jaaniye Dil Ke Rog ke Ilaaj ke Nuskhe

आइये जाने पुरुषों के लिए गाजर के शक्ति और वीर्य वर्धक प्रयोग।

1. गाजर के रस में शहद मिला (mix honey in carrot juice) कर पीने से यौन शक्ति (increases men power) बढती है, वीर्य गाढ़ा हो कर शुक्राणु सशक्त हो जाते हैं, इसे नित्य खाने से शारीर स्वस्थ रहता है।

2. गाजर के छोटे छोटे टुकड़े 150 ग्राम, तीन कली लहसुन (garlic), पांच लौंग (cloves) लेकर सबकी चटनी बना कर नित्य सुबह एक बार ज़रूर खाएं।

3. गाजर और आंवले के मिश्रित रस में काला नमक (black salt) मिला कर नित्य पियें. इससे पेशाब के साथ धात गिरने कि समस्या समाप्त होती है।

4. गाजर कद्दूकस कर के नित्य दूध के साथ लेने से पौरुष शक्ति बढती है, गाजर का हलवा (gaajar ka halwa) भी बना कर खाया जा सकता है।

gharelu nuskhe, dadi maa ke nuskhe, desi nuskhe, दादी माँ के नुस्खे , देसी नुस्खे

loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *