जानिये मोर के पंख के यह 6 अचूक टोटके जिन्हे करते ही आपकी जिंदगी बदल जायेगी | Jaaniye mor pankh ke yeh 6 achook totke jinhe karte hi aapki zindagi badal jaayegi

जानिये मोर के पंख के यह 6 अचूक टोटके जिन्हे करते ही आपकी जिंदगी बदल जायेगी | Jaaniye mor pankh ke yeh 6 achook totke jinhe karte hi aapki zindagi badal jaayegi

ज्योतिष शास्त्र में मोर के पंख (mayur feathers) को पुरे  नौ ग्रहों का प्रतिनिधि माना  है, और मुख्य  तौर पर मोरपंख के कुछ ऐसे रामबाण उपाय (tricks) बताए गए हैं जिन्हें किसी भी शुभ मुहूर्त में करने मात्र से सभी समस्याओं का तुरंत हल (sudden result) मिल जाता है। आइए हम बताते है  हैं ऐसे ही कुछ अचूक  टोटके

अपार धन संपत्ति पाने तथा आर्थिक सम्पन्नता के साथ अटके  हुए काम पूरे करने के लिए : – For gaining good money

अगर आपके कोई भी काम रुके (some work is stopped) हुए हैं या आपके मन में बहुत अधिक धन-वैभव की इच्छा है तो  आपको श्रीराधाकृष्ण के मंदिर (shri radha krishna temple) में मोर के पंख की स्थापना करवानी होगी । नित्य दिन उस प्रतिमा की पूजा करें और 40वें दिन उस मोर के पंख को अपने साथ लाकर  तिजोरी या लॉकर (locker) में रख दें। उस समय से ही  धन-संपत्ति में वृद्धि  होना आरंभ हो जाएगी (growth shall start) और लंबे समय से रुके पड़े काम भी स्वयं पूरे होने लगेंगे।

CLICK HERE TO READ: कुछ महत्वपूर्ण बातें हिन्दु धर्म के बारे में, कब क्या करे और कब नहीं

शत्रु / दुश्मन से मुक्ति पाने के लिए :-
कोई भी व्यक्ति (या दुश्मन ) आपको बहुत ज्यादा परेशान या झगड़ा (fighting) कर रहा हो तो किसी भी  मंगलवार या शनिवार के दिन (tuesday or saturday) को मोर पंख पर हनुमानजी की मूर्ति (hanuman ji ki murti) के मस्तक के सिंदूर से केवल एक मोरपंख पर अपने दुश्मन (name of your enemy) का नाम लिखें तथा अपने घर के मंदिर में उसे रात भर रखें। अब आपको सुबह उठते ही  बिना नहाए-धोए (without bathing) तथा बिना किसी से बोले  प्रवाहित नदी के  पानी में उस मोर के पंख को बहा दें। ऐसा करने मात्र से ही बड़े से बड़ा दुश्मन भी मित्र बन जाता है (your enemy become friend) और वह  आपको  साथ देने लगता है।

राहू के दुष्प्रभाव  को दूर करने के लिए
मोर कालसर्प का शत्रु है (enemy of kaal sarp), इसलिए  जिन लोगों की जन्म कुंडली में राहू बुरा प्रभाव  दे रहा हो अर्थात कालसर्पदोष हो, उन्हें सदैव अपने साथ मोर के पंख को  रखना चाहिए।

बच्चे का जिद्दीपन  दूर करने के लिए
अगर आपका  बच्चा children) बहुत ज्यादा जिद्दी  है और आपकी कभी भी कोई बात नहीं मानता है तो आप उसे रोजाना मोर के पंखे से बने पंखे से रोजाना हवा (give your child air with peacock feather) करें अथवा ऐसा नहीं होतो तो  सीलिंग फैन (fix feather with ceiling fan) पर ही मोर के पंख चिपका दें। आपके बच्चे का जिद्दी स्वभाव बहुत ही जल्द  (behavior will be changed) में अपने आप दूर हो जाएगा।

CLICK HERE TO READ: बुधवार को कीजिए ये उपाय अगर चाहते हैं अपनी किस्मत को चमकाना

कालसर्प दोष मुक्ति  के लिए
जिन भी लोगों की जन्म कुण्डली में कालसर्प दोष का योग हो उन्हें तो  अपने तकिये (pillow) की खोल में 7 मोर के पंख सोमवार (monday) की रत डालकर उस तकिए का रोजाना उपयोग करना चाहिए (use that pillow daily)। और इसके साथ ही साथ बेडरूम की पश्चिम दिशा की दीवार पर आपको मोर पंखों का पंखा लगाना होगा जिसमें कम से कम 11 मोर के  पंख लगे हों । इतना करने से  कुंडली में राहू-केतू का दुष्प्रभाव कम हो जाएगा।

बच्चे को लगी बुरी  नजर से बचाने के लिए
नवजात शिशु या बच्चे (new born baby or child) के सिरहाने पर चांदी के ताबीज में या उसके हाथ पर एक मोर पंख भरकर/ बांधकर  रखने से बच्चे को कभी नजर नहीं लगेगी और उसे सपने में डर (not afraid in dreams) भी नहीं लगेगा।

gharelu nuskhe, dadi maa ke nuskhe, desi nuskhe, दादी माँ के नुस्खे , देसी नुस्खे

2 thoughts on “जानिये मोर के पंख के यह 6 अचूक टोटके जिन्हे करते ही आपकी जिंदगी बदल जायेगी | Jaaniye mor pankh ke yeh 6 achook totke jinhe karte hi aapki zindagi badal jaayegi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *