मर्दानगी के लिए रामबाण दवा – मर्दानगी बढ़ाने के कुछ घरेलू नुस्खे , Home Remedy for Potency, Improve Mens Sexual Power
मर्दानगी के लिए रामबाण दवा – मर्दानगी बढ़ाने के कुछ घरेलू नुस्खे , Home Remedy for Potency, Improve Mens Sexual Power

मर्दानगी के लिए रामबाण दवा – मर्दानगी बढ़ाने के कुछ घरेलू नुस्खे | Home Remedy for Potency, Improve Mens Sexual Power

मर्दानगी के लिए रामबाण दवा – मर्दानगी बढ़ाने के कुछ घरेलू नुस्खे | Home Remedy for Potency, Improve Mens Sexual Power

आज की इस पोस्ट (discuss in this post) में हम बात करेंगे युवाओं में मर्दानगी की समस्या (problem of potency) को लेकर गलत खान-पान (wrong eating habit) की वजह से या गलत दिनचर्या (daily routine) की वजह से हमारा मानव जीवन (human life) पूरी तरह से अस्त व्यस्त (disturb) हो गया है. और आजकल के युवा (young) में और प्रौढ़ व्यक्तियों (old age) में मर्दानगी की समस्या एक विकराल रूप (huge problem) धारण करती जा रही है लगभग 10 में से 8 व्यक्ति यौन समस्या (sexual problems) से घिरे हुए होते हैं इस पोस्ट (post) में हम कुछ घरेलू उपाय (home remedies) बता रहे हैं जो बेहद सस्ता (very cheap) और करने में आसान (easy) है. और इसके लिए आपको किसी डॉक्टर (doctor) के पास जाने की भी जरूरत (no need) नहीं है.

CLICK HERE TO READ: लड़कियों की यही बातें लड़कों को नाराज करती है और दिलाती हैं गुस्सा

मर्दानगी बढ़ाने के उपाय – मर्दानगी बढ़ाने के लिए घरेलू नुस्खे – Tips and Tricks to increase Sexual Power

आयुर्वेद (ayurveda) के हिसाब से चना मर्दानगी बढ़ाने (increase sexual power) के उपाय मैं से एक बेहतर विकल्प (better option) है आपने देखा है होगा के घोड़ा (horse) चना खाता है और कितना ताकतवर (much stronger) होता है और चना खाने से आपकी मर्दानगी तो बढ़ेगी ही साथ-साथ यह सुंदरता निखारने (improves your beauty) में भी बेहद असरदार साबित (very effective) होता है दोस्तों (friends) अक्सर कई बार ऐसा होता है हमें कोई यौन समस्या का सामना (face sexual problems) करना पड़ता है और ज्यादातर लोग अपनी कमजोर मर्दानगी (weak sexual power) को लेकर मर्दानगी बढ़ाने के उपाय ढूंढते (searching for remedies) रहते हैं पर संकोचवश (hesitating) ना तो वह डॉक्टर के पास जाते हैं और ना ही अपने दोस्तों से इस बात को बोलते (don’t sharing with friends) हैं इस दर से कहीं ऐसा ना हो के दोस्तों के बीच उनका मजाक (fun of them) ना बन जाए लेकिन यहां इस पोस्ट (post) में हम एक बहुत ही सरल उपाय (easy tip) दे रहे हैं अगर आपको भी इस तरह की कोई समस्या (any problem) है तो आप इस घरेलु नुस्खे को ज़रूर (must try this home remedy) आज़माएं.

आम तौर पर देखा जाए तो बाजार में मर्दानगी बढ़ाने के उपाय (treatment of sexual power) और कई तरह के इलाज उपलब्ध (available in market) हैं लेकिन यह फायदा करें ना करें यह बात की बात है यह अपना साइड इफेक्ट जरूर छोड़ (leave side effects) जाते हैं लेकिन यहां जो आपको घरेलू नुस्खे (home remedies) बताए जा रहे हैं जिन से किसी भी तरह का साइड इफेक्ट (no danger of side effect) होने का खतरा बिल्कुल (no danger) भी नहीं है तो आप बिल्कुल निश्चिंत रहें इससे किसी भी तरह का आपको नुकसान नहीं (no loss) होगा.

मर्दानगी बढ़ाने के लिए चने का उपयोग कैसे करें – How to use chana for increasing sexual power for mens

दोस्तों चना बलशाली (powerful), वीर्यवर्धक और मैथुन शक्ति (increase masturbation power) बढ़ाने में रामबाण है आयुर्वेद में चने को वीर्यवर्द्धक (growing cum) और स्तभ्न शक्ति बढ़ाने के लिए अचूक दवा (perfect medicine) माना जाता है नीचे की पोस्ट (below post) में आप इसके बारे में पूरी (read full information) जानकारी पढ़े.

चने से नपुंसकता समाप्त करने के लिए रात (in night) को एक कटोरी में थोड़े चने भिगोकर (dip chana in night) रख दें और सुबह उन भीगे हुए चने के पानी में दो चम्मच शहद (mix 2 spoon honey in it) मिलाकर पिया जाए तो इस प्रयोग से सालों पुरानी नपुंसकता (kills years old potency) खत्म हो जाती है और मैथुन शक्ति में भी बढ़ोतरी (increase) होती है. इस प्रयोग (test) को कम से कम आपको 60 दिन नियमित रूप (try regular for 60 days) से करना पड़ेगा.

CLICK HERE TO READ: जानिये लड़कियों की इसी आदत पर आखिर क्यों मरते हैं लड़के

    अगर वीर्य (cum) पतला है या कम बनता है तो इसको आप चने के प्रयोग (using chana) से दूर कर सकते हैं अगर आपका शरीर कमजोर (weak body) है तो निश्चित रुप से अपनी स्तभ्न शक्ति कमजोर (weak) होती है और साथ में वीर्य की कमी (lack of cum) भी होती है तो इस तरह के लोगों को एक चीनी के बर्तन (Chinese crockery) में रात में चने भिगोकर रख दें और फिर इन चनों को सुबह उठकर (eat it in morning by chewing properly) अच्छी तरह से चबा चबाकर खाएं. चने आपको अपनी पाचन शक्ति (digestion system) के अनुसार ही खाने हैं मतलब कि जितना आप से हो सके और उसके बाद आप जिस चीनी के बर्तन में आप ने चने भिगोये थे उस (drink that water too) पानी को भी ऊपर से पी लें. इस तरह का प्रयोग आपको लगभग 4 सप्ताह तक करना पड़ेगा.

    शारीरिक दुर्बलता (physical weakness) में चने का प्रयोग कैसे करें 50 ग्राम के लगभग भीगे (wet) हुए या भुने (fried) हुए हुए चने रोज 5 इस 7 बादाम (almond) के साथ अच्छी तरह चबा कर खाने (chew them properly) से आपका शरीर मजबूत (strengthen your body) होता है और आपकी यौनशक्ति (sexual power) में भी चमत्कारिक रुप से बढ़ोतरी (incredible growth) होती है और इन को खाने के बाद आप ऊपर से एक गिलास दूध (drink milk after eating) लगभग 250 ग्राम पी ले, ऐसा करने से आपका दुबला पतला बदन (thin body become strong) तंदुरुस्त हो जाएगा और आपकी मांसपेशियों (muscles) में ताकत (power) आ जाएगी और इससे पुट्ठे भी मजबूत (strong) हो जाएंगे. एक बात का ध्यान रखें बादाम की गिरी भी आपको रत में गलानी (dip in water for whole night) है और उसका छिल्का (remove layer) उतारकर खाना है.

और एक बात का विशेष ध्यान (note this) रखना है कि आपको चने सिर्फ देसी (Desi chana) ही लेने हैं नाकि छोले वाले या काबुली (kabuli chana) चने.

दादी माँ के नुस्खे, घरेलू नुस्खे gharelu nuskhe in hindi for health, dadimaa ke nuskhe

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*