जानिये सेक्स करते हुए अगर कंडोम अंदर फंस जाए तो? , Jaaniye sex karte hue agar condom andar phass jaaye to?
जानिये सेक्स करते हुए अगर कंडोम अंदर फंस जाए तो? , Jaaniye sex karte hue agar condom andar phass jaaye to?

जानिये सेक्स करते हुए अगर कंडोम अंदर फंस जाए तो? Jaaniye sex karte hue agar condom andar phass jaaye to?

जानिये सेक्स करते हुए अगर कंडोम अंदर फंस जाए तो? Jaaniye sex karte hue agar condom andar phass jaaye to?

अगर आप अनचाहे गर्भ (unwanted pregnancy) को धारण नहीं करना चाहती हैं तो आपके पार्टनर के द्वारा इस्‍तेमाल किया जाने वाला कंडोम सबसे अच्‍छा और सुरक्षित परिवार नियोजन (condom is a best and cheapest family planning product) उपाय होता है। लेकिन क्‍या होता है जब ये महिला की योनि में फंस (what if it stuck in the women) जाता है।

कई बार सेक्‍स करने के दौरान बहुत सारे लोगों को कंडोम को लेकर दिक्‍कतें (problems related condom) आई हैं। कुछ लोगों का कंडोम इन्‍सर्ट करने के ठीक बाद ही फट गया और कुछ लोगों का कंडोम अंदर ही फंस गया। जोकि सुरक्षित उपाय नहीं रह गया। अगर ऐसी स्थिति उत्‍पन्‍न होती है तो डॉक्‍टर से सम्‍पर्क अवश्‍यक (please do contact the doctor) करना चाहिए, अगर आप गर्भ धारण करने की इच्‍छुक नहीं हैं।

CLICK HERE TO READ: किसी भी कार्य में सफलता पाने के लिए अप्नाये यह 8 सूत्र

ऐसा क्‍यूँ होता है? Aisa kyon hota hai?

कंडोम का अंदर फंस जाना उस स्थिति में होता है, जब पुरूष पूरी तरीके से स्‍खलित (completely erring) हो चुका होता है और उसक लिंग छोटा पड़ जाता है (size comes to normal small in size) जिसकी वजह से कंडोम सरक कर अंदर ही फंसा रह जाता है।

इस स्थिति से कैसे बचें? is situation se kaise bache?

इस स्थिति से बचने का आसान तरीका है कि स्‍खलन के तुंरत बाद ही आप अपने पार्टनर से अलग हो जाएं (after finishes , come out from your partners) या उससे पहले ही लिंग को योनि से बाहर निकाल लिया जाएं।

इसे कैसे निकाला जाएं? isee kaise nikala jaaye?

महिला की योनि बहुत ही नाजुक हिस्‍सा (delicate part of the body) होती है ऐसे में अगर कंडोम अंदर ही रह जाता है तो उसे ऊपरी हिस्‍से से हल्‍के हाथों से धीरे-धीरे (remove it very slowly) निकाल लेना चाहिए, ताकि उसे चोट न पहुँचें।

अगर कंडोम, योनि से न निकल पाएं- Agar condom bahar na nikle to?

अगर कंडोम योनि से नहीं निकल पाता है तो तुंरत ही गायनोकोलॉजिस्‍ट (gynecologist doctor) के पास उसे ले जाएं। वो इसे उपकरणों के माध्‍यम से सही तरीके (they can remove the condom with the help of instruments) से निकाल देगी। साथ ही कंडोम का कोई भी हिस्‍सा अंदर भी नहीं रह जाएगा।

CLICK HERE TO READ: जानिये लड़कियों की इसी आदत पर आखिर क्यों मरते हैं लड़के

अगर कंडोम का टुकड़ा अंदर रह जाएं? Agar condom ka pieces andar reh jaaye to?

अगर कभी ऐसा है तो संक्रमण होने का खतरा (increase the danger of incfection) बढ़ जाता है। ऐसे में तुंरत डॉक्‍टर से सम्‍पर्क करना (contact the doctor) चाहिए और उन्‍हें समस्‍या (tell your problem) बतानी चाहिए।

गर्भावस्‍था? Garbhavastha? Pregnancy?

अगर कंडोम फट जाता है तो वीर्य योनि (cums goes inside woman) में चला जाता है और गर्भवती होने का खतरा बहुत (increases the danger of pregnancy) बढ़ जाता है। ऐसे में इमरजेंसी गर्भनिरोधक (use emergency pregnancy pills) का इस्‍तेमाल करना चाहिए।

किसी अजनबी के साथ ऐसा हो, तो क्‍या करें? Kisi ajnabi ke saath aisa ho to kya karein?

अगर आप अपने कानूनी पार्टनर (legal partner) के साथ यौन सम्‍बंध (physical relation) नहीं बनाकर किसी और के साथ बनाते हैं और ऐसा हो जाता है तो संक्रमण होने की संभावना बहुत (possibility of infection increases) ज्‍यादा रहती है। इसके लिए, बेहतर होगा कि कंडोम को सुरक्षित तरीके से (use condom safely) इस्‍तेमाल किया जाएं।

आयुर्वेदिक उपचार, घरेलू उपचार, dadi maa ke nuskhe in hindi, gharelu nukshe in hindi, ayurvedic gharelu upchar in hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*