जानिये पुरुषों को हस्तमैथुन करना क्यों पसंद है , Know Why Mens Love To Masturbation
जानिये पुरुषों को हस्तमैथुन करना क्यों पसंद है , Know Why Mens Love To Masturbation

जानिये पुरुषों को हस्तमैथुन करना क्यों पसंद है – Know Why Mens Love To Masturbation

जानिये पुरुषों को हस्तमैथुन करना क्यों पसंद है – Know Why Mens Love To Masturbation

 पुरूष, महिलाओं की अपेक्षा ज्‍यादा हस्‍तमैथुन (masturbation) करते हैं। आइए जानते है पुरुषों के हस्‍तमैथुन से जुड़े फैक्‍ट (know facts about masturbation) के बारे में।

क्‍या आप जानते हैं कि हर 7 सेकेंड में एक पुरूष, शारीरिक सम्‍बंध (sexual relationship) बनाने के बारे में सोचता है। शायद यही कारण है कि पुरूष, महिलाओं की अपेक्षा ज्‍यादा (mens doing more masturbation than womens) हस्‍तमैथुन करते हैं। हस्‍तमैथुन सम्‍बंधित कौन से मिथक (myths) हैं गलत कई बार लड़कियां (girls) ये सोचकर हैरान (astonished) हो जाती हैं कि आखिरकार लड़के इतना ज्‍यादा इस बारे में कैसे सोच (think) लेते हैं।

आज हम आपको इस आर्टिकल (article) में हस्‍तमैथुन को लेकर कुछ रोचक बातें बताने जा रहे हैं जो कि आपको स्‍पष्‍ट (clear) कर देंगे कि पुरूष, सेक्‍स की इस विधि को अपनाने में ज्‍यादा (why mens believe in masturbation) विश्‍वास क्‍यूंं करते हैं।

CLICK HERE TO READ: जानिये नपुसंकता दूर कर मर्दांगनी फिर से वापस पाने के नुस्खे

डालें एक नज़र: जानें, हस्‍तमैथुन से शरीर पर कैसा प्रभाव (effects on body) पड़ता है?

तनाव दूर करने के लिए- For Releasing Stress-

अधिकर मर्द जब तनाव (when mens in stress) में होते हैं और वो इससे निकलना चहते हैं तो सेक्‍स करते हैं जिससे उन्‍हें अच्‍छा (feeling good doing this) महसूस होता है। हालांकि, कुछ मर्द इसके बजाय फुटबॉल का मैच (football match) देखना भी पसंद करते हैं।

बोरियत दूर करने के लिए- For Removing Boredom-

जब पुरूष बोर महसूस (feeling bore) करते हैं तो वे इसका अंत अक्‍सर हस्‍तमैथुन से ही करते हैं। ऐसा करके वो खुश हो (feeling happy) जाते हैं और फिर अपना मन किसी और काम में लगा लेते हैं या सो (sleep)जाते हैं।

घर में अेकेले होने पर- When Alone at Home-

खासकर पुरूष हस्‍तमैथुन तब करते हैं जब वो घर में अकेले (when they are alone at home) होते हैं क्‍योंकि ऐसा बहुत कम मौका (less chances) उन्‍हें मिलता है। इस दौरान कई बार वो पोर्न देखने में भी व्‍यस्‍त (busy in watching porn) हो जाते हैं।

परफॉर्मेंस की चिंता- Thinking About Performance-

पुरूष को परफॉर्मेंस की चिंता (stress about performance) बहुत होती है। ऐसे में वो बिल्‍कुल टेंशन फ्री (tension free) हो जाते हैं और आराम से हस्‍तमैथुन करके खुद को संतुष्‍ट (satisfied) कर लेते हैं।

स्‍वप्‍न दोष से बचने के लिए-

कई पुरूष स्‍वप्‍न दोष से बचने के लिए भी हस्‍तमैथुन करते हैं। ऐसा करके वो सोने से पहले ही खुद को संतुष्‍ट (satisfied themself) कर लेते हैं ताकि सुबह उठकर उन्‍हें गंदगी को साफ (cleaning wastage) न करना पड़ें।

हैंगओवर दूर करने के लिए- For Releasing Hangover-

कई पुरूष हैंगओवर दूर करने के लिए भी (doing this to remove hangover) हस्‍तमैथुन करते हैं जिससे उनके ब्रेन को एक्‍ट्रा पॉवर (extra power to brain) मिलता है और वो नशे से प्रभाव से मुक्‍त हो जाता है।

CLICK HERE TO READ: जानिये औरत के गर्भ को कैसे ताकतवर बनाये जिससे माँ और बच्चा स्वस्थ रहे

सेक्‍स लाइफ न होने पर- When No Sex Life-

जिन पुरूषों की सेक्‍स लाइफ (sex life) होती ही नहीं है या वो संतुष्‍ट (unsatisfied) नहीं होते हैं, उन्‍हें भी हस्‍तमैथुन से संतुष्टि (satisfied) मिल जाती है।

सेक्‍स का सबसे सुरक्षित तरीका- Safest Trick of Sex-

यह सेक्‍स करने का सबसे सुरक्षित तरीका (safest trick) है जिसमें किसी महिला के गर्भधारण करने का डर (no fear of pregnancy) भी नहीं रहता और आपको संतुष्टि (complete satisfaction) भी पूरी मिल जाती है।

आयुर्वेदिक उपचार, घरेलू उपचार, natural healing in hindi, household remedies in hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*