क्या आपके पति भी पराई महिलाओं को घूर-घूर कर देखते है , Kya aapke husband ki parai ladies ko ghoor ghoor ke dekhte hai.
क्या आपके पति भी पराई महिलाओं को घूर-घूर कर देखते है , Kya aapke husband ki parai ladies ko ghoor ghoor ke dekhte hai.

क्या आपके पति भी पराई महिलाओं को घूर-घूर कर देखते है | Kya aapke husband ki parai ladies ko ghoor ghoor ke dekhte hai.

क्या आपके पति भी पराई महिलाओं को घूर-घूर कर देखते है | Kya aapke husband ki parai ladies ko ghoor ghoor ke dekhte hai.

 

विवाहित महिलाएं अक्‍सर शिकायत करती हैं (complaints about this) कि उनके पति, चुपके-चुपके अन्‍य महिलाओं को घूरते (staring other womens) रहते हैं। ऐसा वो तब भी करते हैं जब उनके साथ उनकी बीबियां होती (when their wives are with them) हैं। ऐसा वो क्‍यूँ करते हैं।

शादी-शुदा महिलाओं को अक्‍सर इस बात का मलाल (complaint) रहता है कि उनके पति, शादी के बाद हर तरह से संतुष्‍ट (satisfied after married) होने के बाद भी दूसरी महिलाओं या लड़कियों को चुपचाप देखना पसंद करते हैं और पकड़े जाने पर उनकी कमियों (when caught then tells shortcomings) को बताने की कोशिश करते हैं।

कई महिलााओं को पुरूषों की इस आदत से चिढ़ मचती है (some womens getting irritate of this) और उनकी नफरत का कारण ये सबसे ज्‍यादा होता है। कई महिलाओं को आश्‍चर्य होता है कि पुरूष ऐसा क्‍यूँ (why mens doing this) करते हैं।

यह भी पढ़ें :- जानिये पेट की मालिश के सेहत के लिए यह 9 फायदे

यह भी पढ़ें :- जानिये आयुर्वेद के द्वारा मस्तिष् की शक्ति बढ़ाने के नुस्खे

इस बारे में पुरूषों का कहना है कि ये एक कुदरती आदत (natural habit) है। इस बात का इससे कोई मतलब नहीं है (its nothing like that) कि वो अपनी पार्टनर को प्‍यार नहीं करते हैं।

चलिए इस बारे में पढ़ते हैं अन्‍य तर्कों को: lets read some interesting things about this topic

लगभग सभी पुरूषों को ऐसा करना पसंद (almost every men loves to do this) होता है। उनकी पार्टनर कितनी भी अच्‍छी और सुंदर हो, लेकिन वो अन्‍य लड़कियों को देखना पसंद 9love to watch other girls too) करते हैं। बहुत कम ही पुरूष ऐसे होते हैं जिन्‍हें बाकी औरतों से कोई मतलब नहीं होता है।

रंगे हाथों पकड़ने पर (caught red handed) पुरूष, कई बार ये तर्क देते हैं कि वो क्‍या गलत काम कर रहे थे जो उन पर इतना गुस्‍सा (why wives are angry with them) किया जा रहा है। लेकिन पार्टनर की अनुपस्थि‍ति (in the absence of partner) में ऐसा करना गलत लग सकता है और इससे रिश्‍ते में खटास आ सकती है।

कुछ पुरूष वाकई में गलत होते हैं। ऐसे पुरूषों को वूमनाइज़र (womanizer) कहा जाता है क्‍योंकि वो किसी एक पार्टनर के साथ रहते हुए बोर (bored from partner) हो जाते हैं। उन्‍हें कुछ-कुछ समय पर बदलाव चाहिए (need changes in life) होता है, इस वजह से वो ऐसा करते हैं।

पुरूषों की इस आदत को कैसे बदला (how to change this habit of mens) जा सकता है। महिलाएं इससे सहमत नहीं होती है और उन्‍हें लगता है कि पुरूषों को इस आदत को बदलना होगा, पर वो कभी बदल भी नहीं (no one can change them) सकते हैं। भले ही इससे उनकी निजी जिंदगी में दिक्‍कतें (problem comes in personal life) आने लगे। वहीं कुछ पुरूषों को सिर्फ अपनी ही पत्‍नी पर भरोसा और प्‍यार आता है और (very few love their wife and believe in her) वो किसी की तरफ देखने की इच्‍छा भी नहीं (not like to see any other woman) रखते हैं।

यह भी पढ़ें :- सावधान गर्भवती महिलाये ना खााएं यह खाद्य पदार्थ नहीं तो सकता है बेबी मिसकैरेज

अगर किसी महिला का पति सालों बाद भी नहीं बदलता है तो ऐसे में रिश्‍ते, टूटने की कगार (relations comes to and end) पर आ जाते हैं। उसकी प्राथमिकताएं और जरूरतें (preferences and need) बदलने लग जाती है, वह घर के बजाय बाहर खुशियों को तलाश करने की कोशिश (searching for happiness outside) करते हैं। ऐसे पुरूषों से बात करना ही सही उपाय हो सकता है, वो भी तब, जब वो उस मुद्दे की गंभीरता को (understand this seriously) समझ पाएं।

gharelu nuskhe, dadi maa ke nuskhe, desi nuskhe, dadi maa ke nuskhe in hindi,gharelu nukshe in hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*